राजस्थान के पहली से आठवीं तक के 70 लाख विद्यार्थियों को सिली हुई यूनिफार्म मिलेगी

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजस्थान के पहली से आठवीं तक के 70 लाख विद्यार्थियों को सिली हुई यूनिफार्म मिलेगी : राजस्थान की सभी सरकारी स्कूलों में अब पहली से आठवीं कक्षा तक के सभी विद्यार्थियों को सिली हुई यूनिफार्म (ड्रेस) दी जाएगी. राजस्थान के 64,479 सरकारी स्कूलों में सिले हुए यूनिफॉर्म देने का रास्ता साफ हो गया है. इसमें सरकार कपड़ा देगी और सिलवाने का काम स्कूल मैनेजमेंट कमेटी द्वारा किया जाएगा. एक विद्यार्थी को दो यूनिफार्म मिलेंगी. प्रति विद्यार्थी सरकार अधिकतम ₹600 खर्च करेगी. कक्षा 1 से 8वीं तक के लगभग 70 लाख बच्चों को सिली हुई यूनिफॉर्म जुलाई में दी जाएगी.

सभी प्रकार की सरकारी नौकरी, शिक्षा न्यूज़ और योजनाओं की लेटेस्ट अपडेट के लिए इस ग्रुप में अभी जुड़ें.

Join Telegram GroupClick Here
Join Whatsapp GroupClick Here
Follow Facebook PageClick Here
Follow Google NewsClick Here
Rajasthan Class 1 to 8th School Uniform
Rajasthan Class 1 to 8th School Uniform

कक्षा 1st से 8th तक के 70 लाख बच्चों को सिली हुई यूनिफॉर्म जुलाई में दी जाएगी

राजस्थान के सभी सरकारी स्कूलों में कक्षा पहली से लेकर कक्षा आठवीं तक के सभी विद्यार्थियों को इस बार सिली हुई यूनिफार्म दी जाएगी। जिसमें एक बच्चे को दो यूनिफार्म के कपड़े की कीमत ₹425 तय की गई है स्कूल कमेटी को सिलाई की ₹175 दिए जाएंगे जिसमें कि बच्चों के नाप के हिसाब से यूनिफार्म की सिलाई करवाई जा सके कक्षा पहली से आठवीं तक के लगभग 70 लाख विद्यार्थियों को यूनिफॉर्म दी जाएगी।

यह रहेगा यूनिफॉर्म (ड्रेस) का कोड

छात्रों को हल्की नीले शर्ट व गहरी भूरी/धूसर नेकर/पेंट। छात्राओं को हल्की नीली शर्ट/कुर्ता, गहरी भूरी/धूसर सलवार/स्कर्ट। पांचवीं तक छात्राओं को चुन्नी नहीं। 6 से 8 तक की छात्राओं की गहरा भूरा/धूसर दुपट्टा (चुन्नी)। पांचवीं तक के छात्रों को शर्ट व नेकर, 6 से 8 तक शर्ट व पेंट देने की योजना।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

Join TelegramJoin WhatsApp